Sat

07

Jun

2014

सीरिया का चुनाव और जनता की भरपूर उपस्थिति, ऐतिहासिक है

हिंदी (Hindi)

हिज़्बुल्लाह के महासचिव सैयद हसन नसरुल्लाह ने कहा है कि सीरिया काराष्ट्रपति चुनाव और चुनावों में जनता की भरपूर उपस्थिति, महत्त्वपूर्णसफलता है क्योंकि सीरिया संकट के आरंभ से ही बहुत सी सरकारों ने इस विफलबनान का प्रयास किया था।

अल आलम टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार सैयद हसन नसरुल्लाह ने शुक्रवारको बैरूत में हिज़्बुल्लाह की केन्द्रीय परिषद के सदस्य शैख़ मुस्तफ़ाक़सीर आमेली की याद में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि हिज़्बुल्लाहसीरिया में मौजूद है ताकि क्षेत्र के विरुद्ध रचे गये षड्यंत्र का मुक़ाबलाकरे और उसे विफल बनाए।

उन्होंने एक बार फिर बल देकर कहा कि हिज़्बुल्लाह, शत्रुओं के मुक़ाबलेके लिए सीमाओं पर भी डटा हुआ है। सैयद हसन नसरुल्लाह ने सीरिया में भव्यचुनाव के आयोजन को सीरियाई सरकार और राष्ट्र के लिए एक ज़बरदस्त सफलताबताया और कहा कि सीरिया के विरुद्ध पश्चिम की धमकियां विफल हो चुकी हैं।

उन्होंने लेबनान की स्थिति की ओर संकेत करते हुए कहा कि लेबनानी राष्ट्रशांति और सुरक्षा को सुदृढ़ करने पर बल देता है और उस पर कटिबद्ध भी है।उन्होंने लेबनान के नये राष्ट्रपति के चयन के लिए लेबनानी गुटों केप्रयासों पर बल देते हुए कहा कि लेबनानियों को लेबनान की समस्या के समाधानके लिए कुछ विदेशी पक्षों के समझौते की प्रतीक्षा नहीं करनी चाहिए।

सैयद हसन नसरुल्लाह ने लेबनान में चुनौतियों और राजनैतिक मतभेद केसमाधान पर बल देते हुए कहा कि क़बाईली मतभेद को दूर करना ही लेबनान कीशांति और सुरक्षा का एकमात्र मार्ग है।

 

http://hindi.irib.ir/%E0%A4%B8%E0%A4%AE%E0%A4%BE%E0%A4%9A%E0%A4%BE%E0%A4%B0

Write a comment

Comments: 0